चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल 2024 रिटेंशन और रिलीज रणनीति का अनावरण किया

चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल 2024 रिटेंशन और रिलीज रणनीति का अनावरण किया

चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल 2024 रिटेंशन और रिलीज रणनीति का अनावरण किया

जैसे ही आईपीएल 2024 मिनी-नीलामी के लिए प्रत्याशा बढ़ रही है, मौजूदा चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) आगामी सीज़न के लिए सावधानीपूर्वक अपनी टीम तैयार कर रही है। प्रतिष्ठित महेंद्र सिंह धोनी के नेतृत्व में एक अच्छी तरह से स्थापित और मजबूत टीम के साथ, फ्रेंचाइजी रणनीतिक निर्णय लेने के लिए तैयार है जो उनके भविष्य के प्रयासों को आकार देगा।


जबकि क्रिकेट समुदाय उत्सुकता से सीएसके के कप्तान, एमएस धोनी के भविष्य के बारे में जानकारी का इंतजार कर रहा है, फ्रेंचाइजी के बैकरूम स्टाफ और थिंक टैंक रविवार, 26 नवंबर की आने वाली समय सीमा से पहले रिटेन और रिलीज किए गए खिलाड़ियों की सूची को परिश्रमपूर्वक अंतिम रूप दे रहे हैं।


अपने ऐतिहासिक दृष्टिकोण से प्रेरणा लेते हुए, सीएसके से अपेक्षा की जाती है कि वह अपने अधिकांश खिलाड़ियों को बरकरार रखेगी, उन खिलाड़ियों से नाता तोड़ लेगी जिनकी उपलब्धता अन्य प्रतिबद्धताओं या चोट संबंधी चिंताओं के कारण अनिश्चित हो सकती है।


हालाँकि सार्वजनिक रूप से केवल दो खिलाड़ियों के बारे में पुष्टि का खुलासा किया गया है - बेन स्टोक्स और अब सेवानिवृत्त अंबाती रायडू - सीएसके थिंक टैंक ने आईपीएल 2024 मिनी-नीलामी से पहले अपने रणनीतिक कदमों के आसपास गोपनीयता का पर्दा बनाए रखा है।


आईपीएल के दिग्गज खिलाड़ी रायडू ने पिछले सीजन के फाइनल में जीत हासिल करने के बाद खेल को अलविदा कह दिया। इस बीच, इंग्लिश ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने अपने कार्यभार को प्रबंधित करने और घुटने की लगातार समस्याओं को दूर करने की आवश्यकता का हवाला देते हुए आगामी सीज़न से बाहर होने का विकल्प चुना। फ्रैंचाइज़ी द्वारा उनके फैसले के लिए समर्थन व्यक्त करने के बावजूद, सीएसके के निर्णय लेने वाले हलकों में नीलामी से पहले स्टोक्स को रिहा करने पर विचार किया गया।


यहां आईपीएल 2024 मिनी-नीलामी से पहले सीएसके द्वारा जारी किए जाने वाले खिलाड़ियों की संभावित सूची की एक झलक दी गई है:


अंबाती रायडू (अब सेवानिवृत्त)

बेन स्टोक्स

ड्वेन प्रिटोरियस

सिसंदा मगला

इसके विपरीत, सीएसके आगामी सीज़न के लिए निम्नलिखित खिलाड़ियों को बरकरार रख सकती है:


एमएस धोनी (विकेटकीपर)(सी)

ऋतुराज गायकवाड़

डेवोन कॉनवे

सुभ्रांशु सेनापति

दीपक चाहर

तुषार देशपांडे

महेश थीक्षणा

सिमरनजीत सिंह

मथीशा पथिराना

आकाश सिंह

प्रशांत सोलंकी

मिशेल सैंटनर

राजवर्धन हंगरगेकर

रवीन्द्र जड़ेजा

मोईन अली

शिवम दुबे

अजिंक्य रहाणे

निशांत सिंधु

शेख रशीद

अजय मंडल

भगत वर्मा

अन्य फ्रेंचाइजी द्वारा अपनाए गए चलन से हटकर, सीएसके ने आईपीएल 2024 मिनी-नीलामी से पहले खिलाड़ियों की खरीद-फरोख्त में शामिल होने से परहेज किया है। मंगलवार, 19 दिसंबर को दुबई में होने वाली नीलामी एक निर्णायक क्षण होने का वादा करती है क्योंकि सीएसके आईपीएल गौरव के लिए एक और शॉट के लिए अपने रोस्टर को मजबूत करना चाहता है। लाइव अपडेट और विशेष कवरेज के लिए बने रहें क्योंकि क्रिकेट जगत सीएसके की मजबूत टीम के अनावरण का इंतजार कर रहा है।